गलत नंबर पर PAYTM चले जाने पर REFUND कैसे ले [4 METHOD].

अगर आपका Paytm Wrong Number पर Send हो गया है तो चिंता मत जरिए यहाँ मै आप लोगों के लिए 4 तरीके लाया हूँ जिससे आप अपने पैसे वपास Paytm में Refund कर सकते है। तो आइए देखते है।

सबसे पहले मै आपको ये बता दूँ की आज ही मै ये पोस्ट क्यों लिख रहा हूँ। तो कहानी कुछ ऐसी थी की आज मै अपने पिता जी को 500₹ Paytm कैश send कर रहा था पर अचानक से मैने उनके नंबर का लास्ट digit ही गलत डल गया और वो Paytm गलत नंबर पर चला गया। तो मैने इनी में से कुछ तरीके अपनाए जो मै आपको बताने जा रहा हूँ और मुझे इससे सफलता भी मिली और मुझे मेरा Paytm cash वपास भी मिल गया। तो ये है वो 4 Method जिससे आप Wrong Number पर गए Paytm Money को वापस ले सकते है।

गलत नंबर पर paytm चले जाने पर Refund कैसे ले

जिसके पास Paytm गया है उसे Call करे

तो ये सबसे ( Main Method ) है अगर आपका Paytm Money किसी और नंबर पर चला गया है तो सबसे पहला काम है कि उसे जल्द से जल्द Call लगाए और ज्यादा देरी ना करे। ज्यादा तर मामलो में इस तरीके से Paytm वपास मिल जाता है। आपको बस उस नंबर के मालिक को बताना है कि मै paytm किसी और नंबर पर भेज रहा था पर गलती से आप पर चला गया और साथ ही साथ paytm के transaction का Proof भी Screen Shot कर के भेज दें। फिर आपका Paytm आपको वापस मिल सकता है।

पर अफ़सोस मेरे साथ ऐसा नहीं हुआ क्योंकि जिसके पास मेरा paytm money गया था उसका call लग ही नहीं रहा था। और मैने उसको Message भी किए लेकिन तब भी कुछ Reply नहीं आया तब मैंने दूसरा मेथड अपनाया।

2 Customer Care पर Call करे

मेरा दूसरा काम था कि मैने जल्दी से Paytm के Customer Care पर call लगाया वैसे इस मामले में Care वाले भी कुछ नहीं कर सकते है पर वो भी अपने तरफ से पूरी कोशिश करते है ताकि आपके पैसे आपको वपास मिल जाए।

मैने भी Paytm Customer care को कॉल किया मगर मेरे को भी खाली हाथ ही आना पड़ा। पर अब मेरे पास एक ही मौका था वो नीचे वाले तरीके में है।

3 Social Media से Contact करे

मुझे पता है ये तरीका थोड़ा अटपटा है पर मुझे इसी तरीके से सफलता मिली। मेने जल्द से Facebook खोला और उस नंबर को सर्च किया जिससे मुझे उस नंबर से जुड़ा हुआ एक Profile मिल गया मेने झट से उस profile को मैसेज किया और सारी बात बता दी।
इस तरीके में आको थोड़ा टाइम लग सकता है क्योंकि जब तक वो facebook User आपका message नहीं पड़ेगा तब तक आपको आपके पैसे नहीं मिलेंगे।

तो मुझे मेरे मैसेज का reply अगले दिन मिला और उस व्यक्ति ने कहा कि हां मेरे पास पैसे आए हुए है और उसने मेरे पैसे Successfully!! Refund कर दिए।

4 Contact Police

ये सबसे आखरी तरीका है जब आपके सारे तरीके विफल हो जाए तब ये तरीका इस्तमाल करे और हां अगर आपने पहला तरीका अपनाया था और उस व्यक्ति ने आपको आपके paytm को लौटाने से मना कर दिया ता भी ये तरीका आप अपना सकते है। आप Police के पास जाएं और सारी बात बता दें। फिर Police आपका काम करेगी और आपका Paytm वापस ला देगी लेकिन आपके पास उस Transaction का proof होना जरुरी है।
तो दोस्तों इन तरीकों को इस्तमाल करके आप अपना Paytm Cash जो की गलत नंबर पर चला गया था उसे वपास ( Refund ) ले सकते हो। अगर आपको ये पोस्ट अच्छा लगा तो इसे social media पर शेयर जरूर करें।

Visited 4 times, 1 visit(s) today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.