Twitter से Mobile में GIF कैसे Download करे हिंदी में.

How to download GIF in mobile from Twitter in hindi। क्या आपको पता है कि आप अपने Twitter से Mobile द्वारा GIF कैसे download कर सकते हो। अगर नहीं पता तो आप बिलकुल सही जगह पर हो क्योंकि आज मै आपको Twitter account से Gif download करना बताऊँगा। पर उससे पहले अगर आपको नहीं पता की GIF होता क्या है तो एक छोटी सी जानकारी मै पहले इसके बारे में दे ही देता हूँ।

GIF क्या होता है।

GIF एक तरह की Image ही होती है पर उसको एक छोटे Video का रूप दे दिया जाता है यानी उसमे एक image न हो कर बहुत सारी images होती है जो लगातार चलती रहती है जिसे देखने पर वो एक Video की तरह लगती है। ज्यादातर GiFs सिर्फ 5-15 seconds की ही होती है। आपने इसे बहुत बार कई social media पर भी देखा होगा जैसे Facebook जहाँ अगर आप किसी GIF पर क्लिक करते है तो वो किसी video की तरह Start हो जाती है और फिर हर 10 second के बाद repeat होती रहती हैं जब तक आप उसे stop न कर दें।

अब आप जान ही गए होंगे की ये GIF क्या होता है। GiF की इसी Feature यानी image को चलते Video के रूप में होने की वजह से इसे हर social media network ने अपना लिया और उसी का नतीजा है कि GiF को Twitter पर भी देखा जा रहा है।
पर कभी कभी जब हम अपना Twitter account चला रहे होते है तो हमारे सामने कुछ ऐसे GIF आ जाते है जो हमें बहुत आकर्षक और अच्छे लगते है और सोचते है कि काश इसको हम अपने mobile में save कर सकते और दूसरों के साथ भी share कर सकते पर अफसोस Twitter आपको GIF को download करने की सुविधा नहीं देता है। पर मै आपको एक ऐसा method बताऊँगा जिससे आप GIFs को आसानी से Download कर सकते है। तो देख लेते है वो तरीका Step by Step।

Twitter में GIF कैसे Download करें


Step 1 – हमें twitter के GIFs को download करने के लिए एक App को download करना होगा क्योंकि यही app हमें ये सुविधा देगी की आप कोई सा भी GIF को अपने Mobile में Save कर सके। इस app का नाम है Tweet2Gif । आप इसे इस link पर click करके Download कर सकते है।

Step 2 – अब अपने Twitter Account में वापस जाइए और उस GIF को ढूंढिये जिसको आपको download करना है। अब जब आपको वो gif मिल जाएगा तो उस gif के बने Dot वाले Option पर click करे। जहाँ आपको “Copy Url” दिखेगा तो उसपर Click कर दीजिए। अब उस GIF का Link copy हो गया है।

Step 3 – अब जो हमने अपना app download किया था उसको open करेंगे और वहाँ एक box बना होगा उसमे वो Url copy कर देंगे और Download GIF पर click कर दे। अब आपका वो GIF automatic आपके Mobile में download हो जाएगा।

*Note- ये App आपको Twitter से Video Download करने की भी सुविधा देता है और बाकी का procces यही है।

तो दोस्तों ये था आज का हमारा पोस्ट Twitter से GIF कैसे Download करे Mobile में। अगर आपको ये पसंद आया है तो प्लीज इसको शेयर करे और हमारे Blog को subscribe कर ले ताकि ऐसी ही Techy जानकारियों से आप Updated रहे।

Visited 1 times, 1 visit(s) today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.